सीसीआई के जुर्माना लगाने के बाद गूगल ने कहा: उपयोगकर्ताओं, डेवलपरों के लिए हमारी प्रतिबद्धता कायम – after cci’s fine, google said our commitment to users, developers

0
0


नयी दिल्ली, 26 अक्टूबर (भाषा) भारतीय प्रतिस्पर्धा आयोग (सीसीआई) के गूगल पर 936.44 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाने के एक दिन बाद अमेरिका की इस कंपनी ने बुधवार को कहा कि उपयोगकर्ताओं और डेवलपरों के लिए उसकी प्रतिबद्धता बनी हुई है और वह फैसले की समीक्षा कर रही है जिसके बाद आगे के कदमों पर विचार करेगी।

सीसीआई ने यह जुर्माना प्ले स्टोर की नीतियों के संबंध में अनुचित व्यापार व्यवहार के लिए लगाया है।

गूगल ने कहा कि भारतीय डेवलपरों को एंड्रॉयड और गूगल प्ले की प्रौद्योगिकी, सुरक्षा, उपभोक्ता संरक्षण, विकल्प और लचीलेपन का लाभ मिला है। कंपनी के एक प्रवक्ता ने कहा, ‘‘हमने कीमतों को कम रखा जिससे हमारे मॉडल ने भारत के डिजिटल परिवर्तन को बढ़ावा दिया और लाखों भारतीयों तक पहुंच का विस्तार किया।’’

कंपनी ने कहा कि वह उपयोगकर्ताओं और डेवलपरों के लिए प्रतिबद्ध बनी हुई है और आगे के कदमों पर विचार करने के लिए फैसले की समीक्षा कर रही है।

एक हफ्ते से भी कम समय में यह दूसरा मौका है, जब गूगल के खिलाफ सीसीआई ने बड़ा फैसला दिया है।

इससे पहले नियामक ने 20 अक्टूबर को एंड्रॉयड मोबाइल उपकरणों के संबंध में कई बाजारों में अपनी दबदबे की स्थिति का दुरुपयोग करने के लिए गूगल पर 1,337.76 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था।

सीसीआई ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि प्ले स्टोर नीतियों में अपनी दबदबे की स्थिति का दुरुपयोग करने के लिए गूगल पर 936.44 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

.



Source link