वारिसलीगंज थाने में मुन्नी लाल की थी पोस्टिंग, एसपी डॉ गौरव मंगला ने की कार्रवाई | Munni Lal posted in Warisliganj police station in nawada; bihar bhaskar latest news

0
0

नवादा4 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

नवादा एसपी डॉ गौरव मंगला द्वारा ने भ्रष्टाचार के खिलाफ एक कठोर कदम उठाया है। उन्होंने वारिसलीगंज थाना में पदस्थापित सहायक अवर निरीक्षक (जमादार) मुन्नी लाल पासवान के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है।

जमादार को भ्रष्टाचार और बालू_दारू माफिया को संरक्षण देने, रिश्वतखोरी करने, विभागीय निर्देशों के खिलाफ काम करने के आरोपों में निलंबित करते हुए गिरफ्तारी का आदेश दिया। जिसके बाद जमादार के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार का लिया गया।

प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आगे की कार्रवाई की जा रही है। एसपी के अनुसार, जमादार मुनीलाल पासवान के विरुद्ध पूर्व में भी शिकायतें मिली थी। एसपी का मानना है कि जमादार का कार्य विभागीय उद्देश्य के प्रतिकूल काम करने वाला अधिकारी प्रतीत होता है।अवैध शराब में बालू धंधे में लिप्त माफिया से मिलीभगत व अवैध धंधे में उनका सहयोग करना सही नहीं है। उनका कार्य मद्य निषेध विभाग की प्राथमिकता को विफल बनाने के लिए प्रयासरत होना पाया गया है।

एसपी ने साफ कहा कि पुलिस मुख्यालय द्वारा लगातार लंबित कांडों के निष्पादन और अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए निर्देशित किया जाता है। अपराध नियंत्रण पर लगाम लगाने के लिए ऐसे माफिया की गिरफ्तारी आवश्यक है। भविष्य में ऐसे कुकृत्य में शामिल पाए जाने वाले पुलिस पदाधिकारियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की चेतावनी एसपी द्वारा दी गई है। इधर फरार चल रहे अभियुक्त राकेश सिंह की गिरफ्तारी के लिए भी विशेष टीम का गठन किया गया है।

पूर्व में भी हुई है कार्रवाई

बता दें कि बालू माफिया से साठ गांठ में इसके पहले नगर थाना के थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर विजय कुमार सिंह सहित 3 अफसर निलंबित किए गए हैं। इसके पहले रोह के थानाध्यक्ष रवि भूषण सहित 5 पुलिसकर्मी भी निलंबित किए गए थे। थाने में जब्त 2ट्रकों को भगाने में रोह थानाध्यक्ष पर कार्रवाई की गाज गिरी थी। नगर थानाध्यक्ष सहित 3 अफसर जब्त बालू लदा ट्रैक्टर को छोड़ने में नपे थे।बहरहाल एसपी की कार्रवाई से महकमे में हड़कंप मचा है।बता दें कि गिरफ्तार जमादार मुन्नी लाल पासवान जिला पुलिस एसोसियेशन के सचिव भी हैं।

खबरें और भी हैं…

.



Source link