लगातार दूसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप में मिलेंगे, पिछली बार में न्यूजीलैंड ने हराया था | Will meet in T20 World Cup for the second time in a row, last time New Zealand was defeated in 2021

0
0


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Will Meet In T20 World Cup For The Second Time In A Row, Last Time New Zealand Was Defeated In 2021

मेलबर्न23 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बुधवार को मेलबर्न में 2 मुकाबले होंगे। पहला मुकाबला आयरलैंड और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। इसके बाद अफगानिस्तान-न्यूजीलैंड एक दूसरे से भिड़ेंगे। न्यूजीलैंड अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरी बार टी-20 मैच खेलेंगी। इससे पहले दोनों टीमें UAE में आयोजित टी-20 वर्ल्ड कप में मिली थी। पिछली बार न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को 8 विकेट से हराया था।

कीवी बरकरार रखना चाहेंगे मोमेंटम
​​​​​​​
न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप की शुरुआत अच्छी रही है। टीम ने पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 89 रन से हराया। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड ने 200 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। फिन एलेन ने सभी को अपनी आक्रामक बल्लेबाजी से ब्रेंडन मैक्कुलम की याद दिला दी। उन्होंने 16 गेंद में 42 रन बनाए। साथ ही डेवोन कॉनवे ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 58 गेंद में 92 रन बनाए।

गेंदबाजी में भी न्यूजीलैंड ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। टिम साउदी और मिचेल सेंटनर ने तीन-तीन विकेट लिए। टीम इस समय आत्मविश्वास से भरी है और अब बे अफगानिस्तान के खिलाफ अपने प्रदर्शन को दोहराना चाहेंगे।

अफगानिस्तान की बल्लेबाजी कमजोर
दूसरी ओर अफगानिस्तान की शुरुआत ठीक नहीं रही। उन्हें अपने पहले मैच में इंग्लैंड के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा। अफगानिस्तान की टीम नई है, इस कारण अफगानिस्तान के बल्लेबाज ऑस्ट्रेलिया की पिच को ठीक से भांप नहीं पा रहे। यही कारण है कि टीम 19.4 ओवर में ऑल आउट हो गई। इब्राहिम जादरान ने सबसे ज्यादा 32 रन बनाए। न्यूजीलैंड से भिड़ने के लिए बल्लेबाजों को अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान की संभावित प्लेइंग इलेवन
​​​​
न्यूजीलैंड: डेवोन कॉनवे, फिन एलन, केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, मार्क चैपमैन, जेम्स नीशम, मिचेल सैंटनर, टिम साउदी, ईश सोढी, लॉकी फर्ग्युसन और ट्रेंट बोल्ट।

अफगानिस्तान: हजरतुल्लाह जजई, रहमानुल्लाह गुरबाज, इब्राहिम जदरान, उस्मान घनी, नजीबुल्लाह जदरान, मोहम्मद नबी (कप्तान), अजमतुल्लाह ओमारजई, राशिद खान, मुजीब उर रहमान, नवीन उल हक, फजलहक फारुकी।

पिच रिपोर्ट
पिच ग्रीन है। इस पर शुरूआती ओवर में अच्छा स्विंग देखने को मिलेगा। अफगानिस्तान के फारूकी और न्यूजीलैंड के बोल्ट को अच्छा स्विंग मिल सकता है जो बल्लेबाजों को परेशां करेगा। कुछ ओवर बाद स्पिनर्स अपना जादू दिखा सकते है।

कब और कहां होगा मैच
​​​​​​​
न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के बीच मुकाबला 1:30 बजे से खेला जाएगा। मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड स्टेडियम में खेला जाएगा। सभी मैच स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर टेलीकास्ट होंगे।

(*टाइमिंग भारतीय समय के अनुसार है*)

खबरें और भी हैं…

.



Source link