रांची के हरमू रोड में आयोजित काली पूजा की हो रही है चारों तरफ चर्चा, जानिए महाआरती की खास बात – kali puja organized in harmu road ranchi is being discussed all around

0
0


रांची : झारखंड की राजधानी रांची में काली पूजा स्वागत समिति की ओर से आयोजित मां काली की पूजा चर्चा का विषय बनी हुई है। समिति ने इस बार आरती के लिए खास आयोजन किया था। इस महाआरती में राजधानी की हजारों महिलाएं शामिल हुई। ये महाआरती अपने आप में रिकॉर्ड बन गई है। जिसमें एक तरह का वस्त्र धारण कर महिलाओं ने मां काली की आरती की।

1100 महिलाएं शामिल
ये महाआरती काली पूजा स्वागत समिति के पूजा पंडाल के समीप 1100 मातृशक्ति ने की। महाआरती में सम्मिलित महिलाएं एक ही प्रकार के परिधान मे नजर आईं। महाआरती देखने आए श्रद्धालुओं के लिए ये नजारा बेहद ही खास रहा। महिलाएं इस दौरान भक्ति भाव में डूबकर आरती करती नजर आईं।

CM Mamata Banerjee: कालीपूजा पर रसोईघर में भोग की खिचड़ी बनाती नजर आई मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, कहा मां हमें बुरी ताकतों से लड़ने की शक्ति दें
मंगल आरती
महिलाओं की ओर से की गई मंगल आरती की खासियत ये रही कि एक सुर में महिलाओं ने आरती गान किया। इस दौरान वाराणसी से आए पांच आचार्यों ने आरती को गंगा की तर्ज प र आयोजित किया। स्वागत समिति काली पूजा की महाआरती की लोकप्रियता दिनों दिन बढ़ रही है। महाआरती में शामिल होने वाली महिलाओं की संख्या बढ़ती जा रही है।

मुजफ्फरपुर के लक्ष्मी-गणेश मंदिर में 101 वर्षाें से चली आ रही है परंपरा, दीपावली के दिन 5 क्विंटल लड्डू का लगा भोग
दो वर्ष बाद आयोजन
आपको बता दें कि विगत 2 वर्षों से करोना काल की वजह से महाआरती स्थगित हो गई थी। एक साथ ज्यादा लोग जमा नहीं हो पाये थे। इस बार आयोजन समिति की ओर से भव्य तैयारी कर महाआरती का आयोजन किया गया।

.



Source link