योजनाओं को बताया फिसड्डी;13 साल पहले नीतीश ने यहीं से शुरू की थी विकास यात्रा | Told plans to be laggy; 13 years ago Nitish started the development journey from here

0
0

बगहा (वाल्मिकीनगर)35 मिनट पहले

जन सुराज पदयात्रा के दौरान प्रशांत किशोर बगहा के पतिलार गांव में दो दिनों से ठहरे हुए हैं। यह वही जगह है जहां से वर्ष 2009 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विकास यात्रा की शुरुआत की थी। आगे की पदयात्रा से पूर्व प्रशांत किशोर ने पतिलार गांव स्थित हरिहर उच्च विद्यालय में संवाददाताओं को सम्बोधित किया। 19 जनवरी 2009 को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पतिलार के इसी विद्यालय प्रांगण से अपने विकास यात्रा की शुरुआत की थी। लिहाजा प्रशांत किशोर ने सरकार को विकास और भ्रष्टाचार के मुद्दे पर बिल्कुल फिसड्डी बताया।

इस दौरान उन्होंने कहा कि अधिकांश सरकारी योजनाएं सिर्फ कागजों तक सीमित है और धरातल पर कोई भी काम नहीं दिख रहा है। शिक्षा, स्वास्थ्य और ग्रामीण सड़कों की हालत खराब है। साथ ही किसान और दलित- महादलित वर्ग के लोग आज भी उपेक्षित हैं। उन्होंने कहा कि विगत 25 दिनों से वे इस जिले में पदयात्रा करते हुए 200 गांवों का भ्रमण कर चुके हैं लेकिन जंगलराज के समय की अधिकांश समस्याएं गांवों में आज भी जस की तस हैं।

नई क्षेत्रीय पार्टी बनाने का दिया संकेत
प्रशांत किशोर ने बिहार में विकल्प के तौर पर नई क्षेत्रीय पार्टी बनाने का संकेत देते हुए कहा कि 6 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से फंडिंग की मदद से बिहार में एक सशक्त क्षेत्रीय पार्टी बनाने का प्रयास कर रहे हैं। 2 अक्टूबर से महात्मा गांधी की कर्म भुमि से शुरू कर अभी तक सैकड़ो गांवों में पदयात्रा कर चुके प्रशांत किशोर ने पदयात्रा के दौरान हो रहे खर्चों के बाबत जिक्र करते हुए छः राज्यों के मुख्यमंत्रियो द्वारा फंडिंग के बाबत मदद की बात कही। बातों ही बातों में इशारा कर दिया कि इन राज्यों के मुख्यमंत्रियों की मदद से आनेवाले समय मे बिहार में तख्ता पलट करेंगे और एक सशक्त सरकार देंगे।

खबरें और भी हैं…

.



Source link