ब्लड कैंसर से जूझ रही अनु के इलाज के लिए धामी सरकार ने दिए पांच लाख – dhami government gave five lakhs for the treatment of anu who is suffering from blood cancer

0
8


ऋषिकेश, 26 जुलाई (भाषा) ऋषिकेश एम्स में ब्लड कैंसर से जूझ रहीं अनु धामी के इलाज के लिए आगे आते हुए उत्तराखंड सरकार ने सोमवार को पांच लाख रूपये देने की घोषणा की ।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देश पर देहरादून के जिलाधिकारी आर राजेश कुमार ने देहराहदून के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में जीवन के लिए संघर्ष कर रही पिथौरागढ की 25 वर्षीया अनु से भेंट की और उन्हें मुख्यमंत्री विवेकाधीन कोष से पाँच लाख रूपये की आर्थिक सहायता दिए जाने की जानकारी दी ।

ब्लड कैंसर से पीड़ित अनु का छह माह का एकबच्चा भी है। एम्स के चिकित्सा अधीक्षक बी के बस्तिया ने बताया कि अनु का ब्लड कैंसर गंभीर स्थिति में है और उसके उपचार के लिए उसका बोन मैरो ट्रांसप्लांट होना है ।

अनु के इलाज में मुश्किल तब आ खडी हुई जब उसके आयुष्मान कार्ड से मुफ्त इलाज की पांच लाख रूपये की सीमा खत्म हो गयी । इसके बाद अनु के पति मदन धामी ने मुख्यमंत्री पुष्कर धामी से मदद की गुहार लगायी जिसका उन्होंने तत्काल संज्ञान लेते हुए देहरादून के जिलाधिकारी को व्यक्तिगत रूप से मरीज को मिलकर तत्काल पांच लाख रुपये की सहायता राशि देने को कहा।

अनु से मिलने के बाद एम्स ऋषिकेश में संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कुमार ने कहा कि उत्तराखंड सरकार बीमार अनु एवं उसके परिवार के साथ खड़ी है और उसके इलाज में किसी तरह की कमी नही रखी जायेगी ।



Source link