बादशाह मसाला की लगी लॉटरी, डाबर इतने सौ करोड़ में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी Dabur will buy 51 percent stake in so many hundred crores Badshah Masala’s lottery

0
0


डाबर इंडिया- India TV Hindi News
Photo:FILE डाबर इंडिया

बादशाह मसाला की लॉटरी लग गई है। देश की दिग्गज एफएमसीजी कंपनी डाबर इंडिया ने कंपनी में 51 फीसदी हिस्सेदारी खरीदने का फैसला किया है। दोनों कंपनियों की ओर से जारी संयुक्त बयान में यह जानकारी दी गई। दी गई जानकारी के मुताबिक, घरेलू रोजमर्रा के उपभोग का सामान बनाने वाली कंपनी डाबर इंडिया बादशाह मसाला में 587.52 करोड़ रुपये में 51 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी।

समझौतों पर हस्ताक्षर किए

डाबर इंडिया ने बादशाह मसाला प्राइवेट लिमिटेड की 51 प्रतिशत हिस्सेदारी हासिल करने के लिए पक्के समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं। गौरतलब है कि बादशाह मसाला पिसे हुए मसालों, मिश्रित मसालों और अन्य खाद्य उत्पादों का निर्माण, विपणन और निर्यात करती है। डाबर इंडिया ने शेयर बाजार को बताया कि यह अधिग्रहण खाद्य खंड की नयी श्रेणियों में प्रवेश करने के कंपनी के रणनीतिक इरादे के अनुरूप है। यानी डाबर इंडिया अपने कारोबार को विस्तार देने की तैयारी में है।

बादशाह मसाला का मूल्यांकन 1,152 करोड़

डाबर की ओर से दी गई जानकारी के मुताबिक, बादशाह मसाला का मूल्यांकन 1,152 करोड़ रुपये था। डाबर ने कहा कि शेष 49 प्रतिशत इक्विटी हिस्सेदारी का अधिग्रहण पांच साल के बाद किया जाएगा। कंपनी ने बयान में कहा कि इस अधिग्रहण के साथ डाबर इंडिया तीन साल में अपने खाद्य कारोबार को 500 करोड़ रुपये तक बढ़ाने का इरादा रखती है।

Latest Business News

.



Source link