प्रधानमंत्री मोदी ने रक्षा क्षेत्र को प्राथमिकता दी : नड्डा – pm modi gave priority to defense sector nadda

0
1


देहरादून, 21 अगस्त (भाषा) भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रक्षा क्षेत्र के लिए बजटीय आवंटन में कई गुना वृद्धि करके इसे प्राथमिकता देने, सीमा पर बुनियादी ढांचे के निर्माण को नयी गति प्रदान करने और हर साल सीमा पर जवानों के साथ दिवाली का जश्न मनाकर सशस्त्र बलों का मनोबल बढ़ाने का श्रेय दिया। ।

नड्डा ने कहा, ”हर कोई घर में दिवाली मनाना पसंद करता है, लेकिन मोदी जी इसे हमेशा किसी न किसी सीमा पर जवानों के साथ मनाते हैं। उन्होंने ऐसा करके न केवल उनका मनोबल बढ़ाया है, बल्कि पूरे देश को संदेश दिया है कि सैनिकों के सीमाओं पर तैनात होने की वजह से हम लोग घर पर दिवाली मना पाते हैं।”

नड्डा ने रायवाला में पूर्व सैनिकों के साथ एक संवाद कार्यक्रम में कहा, ”मोदी जी ने सशस्त्र बलों में नया उत्साह और विश्वास पैदा किया है।”

उन्होंने कहा कि मोदी के केंद्र में सत्ता संभालने के बाद से रक्षा के लिए बजटीय आवंटन कई गुना बढ़ गया है और आज सीमावर्ती क्षेत्रों में सीमा सड़कों और रेल संपर्क के निर्माण पर अधिक जोर दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि 2011-12 में रक्षा के लिए बजटीय आवंटन 1,45,000 करोड़ रुपये था, जो वर्तमान में बढ़कर 4,78,000 करोड़ रुपये हो गया है।

नड्डा ने कहा कि इस तरह के उपायों से यह स्पष्ट हो गया है कि रक्षा क्षेत्र प्रधानमंत्री की प्राथमिकता में है।



Source link