पूर्व PAK कप्तान मो. हफीज बोले- कब तक सीखेंगे बाबर, सिफारिशी प्लेयर्स खिलाते हैं | India Vs Pakistan; Mohammad Hafeez On Babar Azam’s Captaincy | World Cup 2022

0
0


  • Hindi News
  • Sports
  • India Vs Pakistan; Mohammad Hafeez On Babar Azam’s Captaincy | World Cup 2022

मेलबर्न/इस्लामाबाद2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

रविवार को भारत के हाथों शिकस्त के बाद पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम देश के पूर्व क्रिकेटर्स के निशाने पर हैं। पूर्व कप्तान मोहम्मद हफीज के मुताबिक- हार के लिए सिर्फ एक शख्स जिम्मेदार है, और वो हैं बाबर आजम। क्या हम उनके फैसलों पर सवाल नहीं उठा सकते, क्या वो कोई मुदद्स (पवित्र) गाय हैं? सबसे महंगे बॉलर को उन्होंने आखिरी ओवर क्यों दिया? इतना ही नहीं, उस स्पिनर से स्पिन के बजाए सीम बॉलिंग करने को कहा गया।

रविवार को मेलबर्न में खेले गए मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 3 विकेट से हरा दिया था। उस मैच में विराट कोहली ने 82 रन की ऐसी तूफानी पारी खेली, जिसे दशकों तक याद रखा जाएगा।

अब तक सीख ही रहे हैं पाकिस्तान के कप्तान
एक टीवी टॉक शो में हफीज के अलावा अजहर महमूद और राशिद लतीफ भी मौजूद थे। एंकर ने बाबर की कप्तानी पर सवाल किया तो हफीज का पारा हाई हो गया। उन्होंने कहा- विराट कोहली ने भारत की पिछली हार का जख्म अकेले के दम पर भर दिया। हमारे यहां बाबर को मुकद्दस यानी पवित्र गाय की तरह बना दिया गया है। कोई उसके फैसलों पर सवाल नहीं उठा सकता। आखिर क्यों?

हफीज ने आगे कहा- ये लगातार तीसरा बड़ा मैच है, जिसमें हम सिर्फ कप्तानी की वजह से हारे। पिछले वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में हम उसकी वजह से ही हारे। इस मैच की बात करें। एक वक्त भारत 4 रन प्रति ओवर के हिसाब से रन बना रहा था। उसी वक्त नवाज के ओवर खत्म कराने थे। इसके बाद सीमर्स से 3 ओवर कराने थे। उस वक्त एक भी विकेट गिर जाता तो मैच हमारा था। चलो ये भी ठीक था। किसी ने उससे लेफ्ट आर्म स्पिन करने के बजाए सीम बॉलिंग के लिए कह दिया और वो भी कोहली के सामने। हार की जिम्मेदारी से भी सब भाग रहे हैं, क्यों?

टीम सिलेक्शन पर सवाल

  • पाकिस्तान क्रिकेट में एक शब्द तंज के तौर पर इस्तेमाल किया जाता रहा है। इसे ‘पर्ची प्लेयर’ या सिफारिशी प्लेयर कहा जाता है। इंजमाम-उल-हक जब चीफ सिलेक्टर थे, तब वो अपने भतीजे इमाम-उल-हक को ढोते रहे। अब आसिफ अली के बारे में भी यही कहा जा रहा है।
  • हफीज और अजहर महमूद ने इस पर सवाल उठाए। हफीज ने कहा- 2 से 8 नंबर तक हम आसिफ को आजमा चुके हैं। उसके 2 छक्कों का इंतजार हम कब तक करेंगे। इसकी वजह से जो बाहर बैठा है, उसका जवाब कौन देगा। शान मसूद ने इस मैच में इज्जत बचा ली, हमने उसे 9 महीने तक बाहर बिठाकर क्यों रखा था?
  • अजहर महमूद ने कहा- भारत 34 पर 4 विकेट खो चुका था। हम स्पिनर से ही बॉलिंग कराते रहे, ये तो नियम बना रखा है। वहां फास्ट बॉलर्स के लिहाज से शानदार पिच थी। अगर उस वक्त पेस बॉलर आता और हम एक विकेट और ले लेते तो आज ये एनालिसिस नहीं करना होता।

कोहली ने 82 रन बनाए बाकी बल्लेबाजों ने 67 रन
रविवा को भारत ने टी-20 वर्ल्ड कप 2022 का सबसे बड़ा मैच जीत लिया था। पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया। विराट कोहली ने 82 रन की नाबाद पारी खेली थी। 31 रन पर 4 विकेट खो चुकी इंडिया को संभाला। हार्दिक के साथ 113 की पार्टनरशिप की। आखिरी ओवर में जब 16 रन चाहिए थे, तब कोहली ने ही नो बॉल पर सिक्स लगाकर टीम को जीत की ओर मोड़ा। उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना गया था।

कोहली की पारी टी-20 क्रिकेट की ऐतिहासिक पारी थी। ये लंबे समय तक याद रखी जाएगी। केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, अक्षर पटेल, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक और रविचंद्रन अश्विन ने बल्लेबाजी की और सबने मिलकर 67 रन बनाए। इसमें हार्दिक के केवल 2 छक्के और 1 चौका शामिल था। वहीं, विराट के बल्ले से 82 रन निकले।

खबरें और भी हैं…

.



Source link