निचली अदालत के लिए गए संज्ञान और समन को निरस्त करने की गांधी ने की थी गुजारिश, जेपीसीसी अध्यक्ष ने कहा पार्टी SC का खटखटाएगी | Gandhi had requested to cancel the cognizance and summons for the lower court, JPCC president said the party would approach the SC

0
0



  • Hindi News
  • Local
  • Jharkhand
  • Ranchi
  • Gandhi Had Requested To Cancel The Cognizance And Summons For The Lower Court, JPCC President Said The Party Would Approach The SC

रांचीएक घंटा पहले

झारखंड हाईकोर्ट ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की उस याचिका को ख़ारिज कर दिया है जिसमें उनके द्वारा खिलाफ निचली अदालत द्वारा लिए गए संज्ञान और समन को ख़ारिज करने की गुजारिश की गयी थी। इस मामले से जुड़े सभी पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने याचिका को खारिज कर दिया है। झारखंड हाईकोर्ट के न्यायाधीश जस्टिस संजय द्विवेदी की कोर्ट में राहुल गांधी की याचिका पर आज सुनवाई हुई।

उन्होंने निचली अदालत द्वारा लिए गए संज्ञान को निरस्त करने के लिए हाईकोर्ट में गुहार लगाई थी, लेकिन अदालत ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को रांची सिविल कोर्ट ने समन जारी किया था। जिसके खिलाफ राहुल गांधी ने झारखंड हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी।

राहुल की ओर से दाखिल याचिका में समन को साथ ही मामले को खारिज करने की अपील की गई। दरअसल लोकसभा चुनाव के दौरान 2019 में प्रचार के लिए राहुल गांधी रांची आए थे। जहां उन्होंने मोरहाबादी में अपने प्रचार भाषण में नरेंद्र मोदी, नीरव मोदी, ललित मोदी का नाम लेते हुए कहा था कि जिनके नाम के आगे मोदी है, वह सभी चोर हैं। वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा है कि अब इस मामले में पार्टी सुप्रीम कोर्ट का रुख करेगी।

खबरें और भी हैं…

.



Source link