नड्डा ने भाजपा नेताओं से जनता से अधिक संवाद स्थापित करने को कहा – nadda asks bjp leaders to establish more dialogue with the public

0
2


देहरादून, 20 अगस्त (भाषा) उत्तराखंड में अगले वर्ष की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को पार्टी नेताओं को क्षेत्रों में प्रवास कार्यक्रमों के दौरान जनता के साथ अधिक से अधिक संवाद स्थापित करने और जनसमस्याओं के निस्तारण पर जोर देने को कहा ।

अपने दो दिवसीय दौरे पर नड्डा ने हरिद्वार के एक होटल में पार्टी पदाधिकारियों, मंत्रियों और विधायकों के साथ कई बैठकें कीं और प्रदेश में चल रहे कार्यक्रमों की जानकारी लेने के साथ ही जरूरी दिशानिर्देश भी दिए।

प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर सिंह चौहान ने बताया कि भाजपा अध्यक्ष ने नेताओं को क्षेत्रों में प्रवास के दौरान सक्रियता बढ़ाने, जनता से अधिक से अधिक संवाद स्थापित करने और जनसमस्याओं को सुनकर उनके निस्तारण पर जोर दिया ।

प्रवास कार्यक्रमों को और उपयोगी बनाने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि यह देखा जाए कि ज़िला, मंडल, शक्ति केंद्र और बूथ स्तर पर किस तरह और बेहतर संवाद स्थापित किया जा सकता है ।

नड्डा ने कहा कि सरकार द्वारा किये जा रहे जनकल्याण के कार्यों को आम जन तक पहुचाने में संगठन को अधिक सक्रियता से कार्य करने की जरूरत है।

भाजपा अध्यक्ष ने मंत्रियों, विधायकों और सांसदों के साथ भी बैठक की और विकास कार्य और चुनावों को लेकर चर्चा की। बैठक में नड्डा ने निर्वाचित जनप्रतिनिधियों से जनाकांक्षाओं पर खरा उतरने की अपेक्षा करते हुए उनसे अपने काम और व्यवहार में पार्टी के गरिमा के अनुरूप कार्यपद्धति अपनाने पर जोर दिया। उन्होंने मंत्रियों से उनके मंत्रालयों द्वारा चलाई जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी ली।

इससे पहले, प्रदेश पार्टी अध्यक्ष मदन कौशिक ने नड्डा को संगठन द्वारा प्रदेश में चलाए जा रहे विभिन्न कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि कोरोना काल के दौरान जहां अन्य पार्टियों के नेता घरों में थे, वहीं भाजपा कार्यकर्ता ‘सेवा ही संग़ठन’ अभियान के तहत लोगों की सेवा में जुटे थे।

उन्होंने कहा कि संक्रमण की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए प्रदेश भर में प्रत्येक बूथ पर स्वास्थ्य स्वयं सेवक तैयार किए जा रहे हैं । इस मौके पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रदेश सरकार की उपलब्धियों की चर्चा की और कहा कि उनकी सरकार जनपेक्षाओं पर खरा उतरने का प्रयास कर रही है।

उन्होंने कहा कोरोना काल में विभिन्न गतिविधियों के ठप होने के कारण राज्य सरकार ने पर्यटन से जुड़े लोगों, स्वास्थ्यकर्मियों और स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी महिलाओं के लिए अलग- अलग आर्थिक पैकेज घोषित किये हैं ।

बैठकों में राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष, पार्टी मामलों के प्रदेश प्रभारी दुष्यंत कुमार गौतम, सह प्रभारी रेखा वर्मा, केंद्रीय पर्यटन और रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत और तीरथ सिंह रावत, राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी अनिल बलूनी के अलावा प्रदेश स्तर के सभी महत्वपूर्ण नेता मौजूद रहे ।

इस दौरान, उत्तराखंड के विकास पर आधारित पुस्तक ‘उत्तराखंड विकास के स्वर्णिम पथ पर’ पत्रिका का विमोचन भी किया गया जिसमें राज्य सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं, सरकार के महत्वपूर्ण निर्णयों एवं केंद्र सरकार के सहयोग से उत्तराखंड में हो रहे कार्यों की जानकारी दी गयी है ।

एक अन्य पत्रिका ‘ युवा प्रदेश युवा नेतृत्व विकल्प रहित संकल्प’ पत्रिका में धामी मंत्रिमंडल लिए गए महत्वपूर्ण निर्णयों, कोविड- 19 से प्रभावितों को राज्य सरकार द्वारा दिए जा रहे राहत पैकेजों, मुख्यमंत्री धामी की घोषणाओं आदि की जानकारी दी गई है।

इससे पहले दिन में, यहां के निकट जौलीग्रांट हवाई अड्डे पर पहुंचने पर नड्डा का मुख्यमंत्री धामी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष कौशिक ने स्वागत किया।

लगातार हो रही बारिश के बावजूद हवाई अड्डे से हरिद्वार तक जाने के रास्ते में भानियावाला, छिददरवाला, नेपाली फार्म और रायवाला आदि जगहों में दोनों तरफ पार्टी कार्यकर्ता नड्डा के स्वागत के लिए खड़े रहे ।



Source link