देर रात तक हुई मां काली की पूजा, रांची के कई जगहों पर किया गया भव्य आयोजन | Maa Kali was worshiped till late night, grand event organized in many places of Ranchi

0
0


रांची2 घंटे पहले

  • कॉपी लिंक

मां काली की पूजा में भक्तों का उत्साह

झारखंड के कई प्रमुख शहरों में दीपावली के साथ- साथ मां काली की पूजा भी धूमधाम से की गयी। राजधानी रांची में भी कई जगहों पर पंडाल बनाये गये और मां काली की पूजा की गयी। देर रात तक मां काली की पूजा हुई। श्रद्धालु भक्ति भाव से मां का आशीर्वाद लेने पहुंचते रहे। पूजा पंडालों में देर रात तक भीड़ नजर आयी। धुर्वा सेक्टर 2 अमर ज्योति क्लब काली पूजा समिति द्वारा देर रात धूमधाम से मां काली की पूजा की गई, जहां देर रात तक पंडालों में भक्तों की भीड़ लगी रही। अमर ज्योति क्लब के सभी सदस्यों ने भक्तो का स्वागत किया। सदस्यों में नीरज कुमार, विकास कुमार, अखिलेश कुमार, गोलू कुमार, विक्की यादव, मिंटू सिंह, सुमंत कुमार, केशव कुमार समेत सभी सदस्य उपस्थित रहे। प.बंगाल के बाद झारखंड भी एक ऐसा राज्य है जहां बड़े पैमाने पर मां काली की पूजा होती है। राजधानी रांची में हरमू मैदाांन, कडरू कपिलदेव स्कूल मैदान, अशोक नगर, किशोरगंज चौक, लालपुर क्लब, डोरंडा सहित कई स्थानों पर मां काली की पूजा देर रात हुई।

कडरु स्थित कपिलदेव स्कूल मैदान में आकर्षक ढंग से बने मां काली की पूजा पंडाल में बड़ी संख्या में श्रद्धालु देर रात तक जुटे रहे। किशोरगंज में मां काली की भव्य आरती का आयोजन किया गया। सभी महिलाएं एक रंग की साड़ी पहनती हैं। इस वृहद आरती में 1100 महिलाओं ने हिस्सा लिया। पौराणिक कथाओं में मां काली की पूजा का खास महत्व है। मां काली ने चंड-मुंड और शुंभ-निशुंभ नाम के दैत्यों के अत्याचार से मुक्ति के लिए मां अंबे ने चंडी का रूप धारण किया था।

खबरें और भी हैं…

.



Source link