दीपावली के 1 दिन बाद रंगोली गुब्बारे और हजारों दीपक से जगमगाया मैदान, 40 वर्षों से हो रहा आयोजन | Rangoli balloons and thousands of lamps lit up the ground after 1 day of Deepawali, organized for 40 years

0
0

  • Hindi News
  • Local
  • Bihar
  • Munger
  • Rangoli Balloons And Thousands Of Lamps Lit Up The Ground After 1 Day Of Deepawali, Organized For 40 Years

मुंगेर28 मिनट पहले

मुंगेर के पोलो मैदान में मनाया गया भव्य दीपोत्सव

मुंगेर मुख्यालय के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पोलो मैदान में दीपावली के 1 दिन बाद मुंगेर शहर के युवाओं द्वारा भव्य दीपोत्सव का आयोजन किया किया गया। यह कार्यक्रम देर रात तक चला।दीपोत्सव मे पूरे पोलो मैदान को इस वर्ष 15001 दिए से सजाया गया। पोलो मैदान के विभिन्न स्थानों पर आकर्षक कई रंगोलियां बनाई गई ।साथ ही तीनों प्रवेश द्वार को गुब्बारे से सजाया गया ।मुंगेर शहर के पोलो मैदान में आयोजित दीपावली के 1 दिन बाद का यह दीपोत्सव का आयोजन पोलो मैदान में प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र, पोलो मैदान में विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए दौड़ने की का अभ्यास करने वाले छात्र ,पोलो मैदान में फुटबॉल, क्रिकेट, वॉलीबॉल सहित अन्य खेल का प्रेक्टिस करने वाले खिलाड़ी एवं जो प्रतियोगी परीक्षा में सफल हो गए वे सभी युवा इस दीपोत्सव का आयोजित करते हैं।

जिला एथलेटिक संघ के द्वारा यह पूरे दीपोत्सव की रूपरेखा तैयार की जाती है। इस संबंध में पोलो मैदान से दौड़ कर आर्मी में नौकरी लेने वाले मुंगेर शहर के लाल दरवाजा के रहने वाले सुमन कुमार यादव ने बताया कि दीपोत्सव कार्यक्रम पिछले 40 वर्षों से यहां आयोजित होता है। इसमें जो युवक नौकरी पा लेते हैं वह दिल खोलकर इसमें मदद करते हैं। जो यहां अभ्यास कर जीवन में सफल होते हैं एवं जो खिलाड़ी है वह बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते हैं। उन्होंने कहा कि इस वर्ष 15001 दीपक से पूरे मैदान को सजाया गया।50 से अधिक रंगोली बनाई गई ।

साथ ही गुब्बारे से आकर्षक सजावट की गई।जिसे देखने के लिए मुंगेर जिले के विभिन्न प्रखंडों से हजारों लोग इकट्ठे हुए और यह देर रात तक लोगों का आकर्षण का केंद्र बना रहा। मुंगेर शहर वासी शाम 6:00 बजे से ही पोलो मैदान अपने परिवार के साथ पहुंचना शुरू हो गया भव्य दीपोत्सव में आकर्षक रंगीन डिजिटल लाइट का भी उपयोग इस वर्ष किया गया ।ग्रीन पटाखे भी जलाए गए। साथ ही गुब्बारे उड़ाकर दीप उत्सव कार्यक्रम संपन्न हुआ।

खबरें और भी हैं…

.



Source link