ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट सर्किट से हुआ हादसा, मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां | Fire broke out in pawer house in buxar; bihar bhaskar latest news

0
0

बक्सर2 घंटे पहले

बक्सर शहर के पावर हाउस में बुधवार की देर शाम अचानक आग लग गई। आनन-फानन में पहुंचे कर्मचारियों ने आग को पहले अपने स्तर से बुझाने का प्रयास किया गया। लेकिन आग धीरे-धीरे बिकराल रूप पकड़ चुकी है। फायर ब्रिगेड पुलिस के साथ दमकल की गाड़ियों के साथ पहुंचा और आग पर काबू करने में लगा है।

वहीं, आग की तेज लपटों से लोगों में दहशत का माहौल बन गया है। वे डरे हुए हैं। बुधवार की शाम कर्मचारी पावर हाउस में काम कर रहे थे। इसी बीच अचानक एक ट्रांसफॉर्मर से चिंगारी निकली। लेकिन, कर्मचारियों ने उसे गंभीरता से नहीं लिया। इसके बाद चिंगारी आसपास के खर पतवारों को पकड़ कर धीरे-धीरे आग की लपटों में तब्दील हो गई। वहीं, आग की लपटों को देखकर कर्मचारी मौके पर पहुंचे। आग लगने की वजह ट्रांसफॉर्मर में शॉर्ट सर्किट है।

पावर हाउस में आग से ट्रांसफॉर्मर में आग लगती तो उन पर काबू पाना संभव नहीं होता।

पावर हाउस में आग से ट्रांसफॉर्मर में आग लगती तो उन पर काबू पाना संभव नहीं होता।

काफी नुकसान की संभावना

यहां कर्मचारियों ने देखा कि आग पावर हाउस के आसपास के इलाकों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है। इसके बाद स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाना चाहा। लेकिन, लपटें इतनी तेज थी कि लोग नजदीक नहीं जा सकें। इस संदर्भ में जानकारी देते हुए कंपनी के सहायक अभियंता शिव कुमार ने बताया कि गोदाम के बाउंड्री के पास आग ने भीषण रूप पकड़ा। गनीमत यह रही कि आग बाउंड्री के अंदर नहीं आई अन्यथा कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

उन्होंने कहा कि बाउंड्री के अंदर तकरीबन 400 ट्रांसफॉर्मर रखे हुए हैं। ऐसे में यदि ट्रांसफार्मरों में आग लगती तो उन पर काबू पाना संभव नहीं होता और उनके जल जाने से जिले में छह महीने तक बिजली आपूर्ति ठप हो जाती।

आग लगने की इस खबर को भी पढ़ें…

बीच सड़क पर बाइक और कार में लगी आग:बगहा में यूपी से पेट्रोल ला रहे थे, गैलन पलटा और आग भड़क गई

बगहा में बीच सड़क पर बाइक और कार में आग लग गई। बाइक पर यूपी से पेट्रोल-डीजल लाया जा रहा था। इसी दौरान रास्ते में गैलन पलट गया, जिससे बाइक गिर गई और आग लग गई। तभी बगल से गुजर रही स्विफ्ट डिजायर भी आग के चपेट में आ गई। दोनों गाड़ियां धू-धू कर जलने लगी।

मामला नदी थाना इलाके के रतवल-यूपी मार्ग का है। कार में बैठे लोग किसी तरह निकल गए, जिससे वे बच गई। लेकिन, बाइक सवार की हालत गंभीर है। इस इलाके में यूपी से लोग पेट्रोल-डीजल लाकर बिहार के सीमावर्ती ग्रामीण इलाकों में बेचते हैं। घायल बाइक सवार को अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया गया है। यहां उसका इलाज चल रहा है। घायल युवक की पहचान विशाल साह (25) के रूप में हुई। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें…

खबरें और भी हैं…

.



Source link