टी-20 फॉर्मेट में दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला, जानिए पॉसिबल प्लेइंग इलेवन | India vs Netherlands World Cup LIVE Score Updates; Rohit Sharma Virat Kohli Suryakumar Yadav | Ind Vs Ned Playing 11

0
0


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • India Vs Netherlands World Cup LIVE Score Updates; Rohit Sharma Virat Kohli Suryakumar Yadav | Ind Vs Ned Playing 11

सिडनी4 मिनट पहले

टी-20 वर्ल्ड कप में भारत-नीदरलैंड का मैच गुरुवार को भारतीय समयानुसार 12.30 बजे सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाएगा। पहले बारिश की वजह से मैच ना होने की बात आ रही थी, लेकिन अब मौसम साफ हो गया है। सेमीफाइनल की राह आसान करने के लिए टीम इंडिया यहां पर बड़े अंतर से जीत हासिल करना चाहेगी।

उधर, इसी ग्राउंड पर साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच मुकाबला जारी है। सुबह यहां हल्की बारिश हुई थी। इस वजह से मैच 15 मिनट देरी से शुरू हुआ। ऑस्ट्रेलिया के मौसम विभाग के अनुसार, शाम के समय में बारिश की संभावना 40 प्रतिशत है। 1 से 5 मिमी बारिश हो सकती हैं। देर शाम को तेज हवा चल सकती है।

नीदरलैंड को पहले मैच में बांग्लादेश के खिलाफ हार मिली थी। दूसरे मैच में टीम इंडिया क्या प्लेइंग इलेवन में बदलाव करेगी? सिडनी की पिच कैसी होगी और बाकी तमाम अपडेट्स इस खबर में जानते हैं…

सिडनी क्रिकेट ग्रांउड का यह फोटो बुधवार रात का है।

सिडनी क्रिकेट ग्रांउड का यह फोटो बुधवार रात का है।

कड़ी टक्कर दे सकती है नीदरलैंड
वर्ल्डकप के क्वालिफाइंग मुकाबलों में नीदरलैंड ने UAE और नामीबिया को हराकर तीन में से दो गेम जीते थे। नामीबिया वही टीम है, जिसने श्रीलंका को ग्रुप मुकाबले में हराया था। ग्रुप स्टेज की बात करें तो नीदरलैंड के गेंदबाजों ने बांग्लादेश को 20 ओवर में 144 पर ही रोक दिया था। बांग्लादेश बमुश्किल 9 रन से जीत पाई थी।

मैच कितने बजे शुरू होगा
मुकाबला भारतीय समयानुसार दोपहर 12.30 बजे शुरू होगा। लाइव टेलिकास्ट स्टार स्पोर्ट्स पर होगा। पल-पल के अपडेट्स आप भास्कर ऐप पर ले सकते हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 82 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी, आज भी उनसे टीम इंडिया को उम्मीद होगी।

पाकिस्तान के खिलाफ विराट कोहली ने 82 रन की मैच जिताऊ पारी खेली थी, आज भी उनसे टीम इंडिया को उम्मीद होगी।

सिडनी की पिच का मिजाज कैसा होगा
सिडनी का विकेट बैटिंग फ्रेंडली माना जाता है। यहां ज्यादातर मैच हाईस्कोरिंग रहे हैं। विकेट में बाउंस है तो स्ट्रोकप्ले आसान हो जाता है। ऑस्ट्रेलिया का यह विकेट स्पिनर्स के लिए भी कुछ मददगार साबित होता आया है।

इस ग्राउंड पर चेज के लिहाज से टीम इंडिया का रिकॉर्ड अच्छा रहा है। टीम इंडिया ने 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ यहां 200 का टारगेट चेज करके जीत हासिल की थी।

दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग इलेवन
भारत बनाम नीदरलैंड मुकाबले से पहले बॉलिंग कोच पारस महाम्ब्रे ने कहा- पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने मैच खत्म किया। जब कोई अनुभवी खिलाड़ी मैच को अंत तक लेकर जाए तो विपक्षी टीम पर दबाव बढ़ जाता है। इसलिए मुझे लगता है विराट और हार्दिक जीत को जीत का क्रेडिट जाता है। टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन को लेकर कोई बदलाव की गुंजाइश नहीं दिख रही है। टीम मैनेजमेंट विनिंग कॉम्बिनेशन को डिस्टर्ब नहीं करना चाहता।

भारत- रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी और अर्शदीप सिंह।

नीदरलैंड- मैक्स ओडॉड, विक्रमजीत सिंह, बास डी लीड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, स्कॉट एडवर्ड्स, रूलोफ वेन डेर मेर्वे, टिम प्रिंगल, टिम वान डेर गुटन, फ्रेड क्लासेन और पॉल वैन मीकेरेन।

टी-20 वर्ल्ड कप से जुड़ी ये खबरें भी पढ़िए…

साउथ अफ्रीका का मुकाबला बांग्लादेश से:अफ्रीकी टीम का पलड़ा भारी; दोनों टीमों के बीच 7 मुकाबले हुए- बांग्लादेश सभी हारा

टी-20 वर्ल्ड कप में आज 3 मुकाबले खेले जाएंगे। शुरुआत साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश मैच से होगी। बांग्लादेश ने अपने पहले मैच में नीदरलैंड को हराया था। वहीं, साउथ अफ्रीका का पहला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ बारिश के कारण रद्द हो गया था। लिहाजा, साउथ अफ्रीका आज हर सूरत में बांग्लादेश के खिलाफ जीत हासिल करना चाहेगी। पढ़ें पूरी खबर

पर्थ में भिड़ेंगे जिम्बाब्वे और पाकिस्तान:दोनों टीमों के बीच 17 टी-20 मुकाबले हुए, सिर्फ 1 बार जीता जिम्बाब्वे

टी-20 वर्ल्ड कप के अपने दूसरे मैच में आज पाकिस्तान का मुकाबला जिम्बाब्वे से होगा। बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम अपने पहले मैच में टीम इंडिया से हार गई थी। जिम्बाब्वे और पाकिस्तान का मुकाबला पर्थ में शाम 4.30 बजे शुरू होगा। जिम्बाब्वे का सुपर-12 का पहला मैच बारिश के कारण बेनतीजा रहा था। पढ़ें पूरी खबर

खबरें और भी हैं…

.



Source link