छठ महापर्व पर बारिश की संभावना नहीं-No chance of rain on Chhath festival

0
0


रांची: झारखंड में चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ का असर अब खत्म हो चुका है। छठ महापर्व के दौरान राज्यभर में आसमान के मुख्यतः साफ और मौसम शुष्क रहने की संभावना हैं। इस दौरान रांची और अन्य प्रमुख शहरों का न्यूनतम तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

31 अक्टूबर तक मौसम शुष्क
रांची स्थित भारतीय मौसम विज्ञान विभाग की ओर से जारी छठ महापर्व के पहले जारी मौसम बुलेटिन में बताया गया है कि अगले 31 अक्टूबर तक मौसम शुष्क रहेगा। इस दौरान बारिश की संभावना नहीं है। इसी हफ्ते 30 और 31 अक्टूबर को नेम, निष्ठा और लोक आस्था का छठ महापर्व है। इस दौरान आसमान साफ रहने की वजह से सूर्यदेव के दर्शन होंगे। धूप खिली रहेगी और व्रती ज्यादा ठंड महसूस नहीं करेंगे।
झारखंड से मॉनसून की वापसी के बाद ठंड बढ़ी…, अब Sitrang Cyclone का दिखेगा असर?
न्यूनतम तापमान 15 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना
मौसम विभाग की ओर से यह जानकारी दी गई है कि छठ महापर्व के दौरान रांची, गिरिडीह, कोडरमा, खूंटी, लोहरदगा और गुमला का अधिकतम तापमान 29 से 30 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 15 से 17 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। जबकि जमशेदपुर, चाईबासा, दुमका,देवघर, गोड्डा, साहेबगंज, पलामू, चतरा और गढ़वा का अधिकतम तापमान 31 से 33 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 18 से 19 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है।

delhi Noida Air Quality Today: दिल्ली नोएडा की हवा में घुल रहा जहर, सुबह-सुबह का वीडियो देखिए

सुबह में कोहरा छाये रहने की उम्मीद
मौसम विभाग के अनुसार 31 अक्टूबर से 1 नवंबर तक आसमान मुख्यतः साफ और मौसम शुष्क रहेगा। लेकिन इस दौरान कुछ स्थानों पर सुबह में कोहरा भी छाये रहने की संभावना है। बाद में धूप निकलने पर कोहरा का असर खत्म हो जाएगा।

.



Source link