ग्रुप-1 की हर टीम के पास अंक, जानिए पहले कौन बाहर होगा…? | T20 World Cup Points table; australia, england, ireland, new zealand, afghanistan, sri lanka

0
0


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • T20 World Cup Points Table; Australia, England, Ireland, New Zealand, Afghanistan, Sri Lanka

39 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

28 अक्टूबर को अफगानिस्तान-आयरलैंड, ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड के बीच मैच होने हैं।

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप में उलटफेर का दौर जारी है। बुधवार को 12वीं रैंक की टीम आयरलैंड ने 2010 की चैंपियन इंग्लैंड को उलटफेर का शिकार बनाया। इस उलटफेर ने ग्रुप-1 में सेमीफाइनल की रेस को रोमांचक बना दिया है। अब सभी टीमों के खाते में कम से कम एक अंक है। ऐसे में यह देखना रोमांचक हो गया है कि ग्रुप-1 में सेमीफाइनल की रेस से सबसे पहले कौन बाहर होगा।

सबकी नजरें 28 अक्टूबर को होने जा रहे अफगानिस्तान-आयरलैंड और ऑस्ट्रेलिया-इंग्लैंड मुकाबले पर टिक गई हैं। ये सभी टेबल के बॉटम-4 में हैं। ऐसे में एक हार टॉप-2 की राह में बाधा बन सकती है।

इस स्टोरी में आज सिलसिलेवार तरीके से जानेंगे सभी टीमों की स्थिति…तो आइए शुरुआत करते हैं टॉप पर चल रही वर्ल्ड टेस्ट चैंपियन न्यूजीलैंड के साथ…

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन की कप्तानी वाली टॉप पर काबिज है। उसके खाते में 3 अंक हैं। टीम को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए कम से कम 8 अंकों की जरूरत है। टीम को कम से कम दो मुकाबले जीतने होंगे। कीवियों को अब इंग्लैंड और श्रीलंका से खेलना है।

श्रीलंका: टीम के खाते में 2 अंक हैं। वह बेहतर रनरेट के दम पर दूसरे नंबर पर है। लेकिन, सिर्फ बेहतर रन रेट से काम नहीं चलने वाला है। दासुन शनाका की कप्तानी वाली टीम को टूर्नामेंट टॉप-4 में जगह बनाने के लिए इंग्लैंड और न्यूजीलैंड जैसी टीमों को हराना होगा। टीम अफगानिस्तान को भी हल्कें में नहीं ले सकती है। क्योंकि एक हार उसके लिए मुश्किल पैदा कर सकती है।

इंग्लैंड: 2010 की चैंपियन इंग्लैंड को शुक्रवार को डिफेंडिंग चैंपियन ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है। ऐसे में एक हार उसे टूर्नामेंट के टॉप-4 की रेस से बाहर कर सकती है। क्योंकि, टीम एक दिन पहले ही उलटफेर का शिकार हो चुकी है। इंग्लिश टीम के खाते में महज 2 अंक हैं। सेमीफाइनल के सर्कल में प्रवेश करने के लिए अंग्रेजों को सभी मुकाबले जीतने होंगे। एक ड्रॉ भी खेल बिगाड़ सकता है।
इंग्लैंड को श्रीलंका-न्यूजीलैंड के अलावा ऑस्ट्रेलिया का सामना करना है।

आयरलैंड: शुक्रवार को आयरिश टीम अफगानिस्तान से खेलेगी। फिलहाल उसके खाते में 2 अंक हैं। टीम ने 2 मुकाबले खेले हैं। उसे एक हार भी मिली है। ऐसे में चौथे स्थान पर काबिज आयरलैंड को अंतिम-4 में जगह बनाने के लिए अपने सभी मुकाबले जीतने होंगे।

ऑस्ट्रेलिया: यदि टीम शुक्रवार को अंग्रेजों से हार जाती है तो टीम सेमीफाइनल की होड़ से लगभग बाहर हो जाएगी। टीम 2 अंक लेकर टूर्नामेंट के 5वें नंबर है। उसे सभी मुकाबले जीतने होंगे।

अफगानिस्तान: पहले ही मुकाबले में अंग्रेजों से 5 विकेट से हराने वाली अफगानिस्तान की टीम टेबल के सबसे नीचे है। उसने 2 मैच खेले हैं। इनमें से एक ड्रॉ रहा है। ऐसे में टीम के पास एक अंक ही है। ऐसे में उसे शुक्रवार को आयरलैंड से जीतना ही होगा। साथ ही अन्य मैच भी बड़े अंतर से जीतना होगा। क्योंकि, टीम को बेहतर रनरेट की जरूरत होगी। उसे अभी आयरलैंड, श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया का सामना करना होगा।

खबरें और भी हैं…

.



Source link