गया-धनबाद रूट की सभी ट्रेनें आज भी डायवर्ट, कई कैसिंल | All trains on Gaya-Dhanbad route still diverted, many cancellations

0
0

गया16 मिनट पहले

गया-धनबाद रेल लाइन पर दूसरे दिन भी सुधार काम जारी है। गुरपा स्टेशन पर बुधवार की सुबह मालगाड़ी के डिरेल होने की वजह से आज भी इस रूट की सभी ट्रेनें डायवर्ट रहेंगी। गुरपा स्टेशन पर रेलवे ट्रैक को क्लीयर किया जा रहा है। एक साथ 57 बोगियों की डिरले होने की वजह से यह समस्या बड़ी हो गई है। हालांकि एक लाइन को क्लीयर करने की कोशिश रेलवे कर्मियों ने की, लेकिन मलवा ट्रैक के क्षतिग्रस्त होने की वजह से यह संभव नहीं हो सका।

रेलवे अधिकारियों से मिली जानकारी के अनुसार गुरपा रेलवे स्टेशन पर अब रेस्क्यू का काम चल रहा है। इसमें अभी और वक्त लगेगा। काम मैन्युअली और मशीन से किए जा रहे हैं। लेकिन 57 बोगियों के डिरेल होने की वजह से दर्जनों जगह पर रेल ट्रैक् क्षतिग्रस्त है। बिजली की सप्लाई भी प्रभावित है।

पलटी बोगियों को पटरियों से हटाने का ऑपरेशन जारी है।

पलटी बोगियों को पटरियों से हटाने का ऑपरेशन जारी है।

रेलवे ट्रैक पर उसके दोनों ओर कोयला पसरा है। इसे दुरुस्त किया जा रहा है। रेलवे के बड़े अधिकारी मौके पर डेरा डाले हुए हैं। उनकी देख-रेख में काम चल रहा है। अब तक 18 बोगियां ही मौके से हटाने में रेल कर्मियों को सफलता मिली है जबकि 57 बोगियां डिरेल होकर जमीन पर पलट गई थीं।

घटनास्थल पर आम आदमियों को नहीं जाने दिया जा रहा है। मीडिया को भी रोका जा रहा है। अधिकारी मीडिया कर्मियों को यह कह कर टाल दे रहे हैं कि किसी भी जानकारी देने के लिए वे अधिकृत नहीं हैं। उन्हें काफी दूर में ही रोक दिया जा रहा है। स्टेशन परिसर और घटनास्थल पर मौजूद फोर्स दूर से ही ग्रामीणों को भगा दे रहे हैं। स्टेशन के इस पार और उस पार जाने वालों से आधार कार्ड की मांग की जा रही है। जिनके पास आधार कार्ड है उन्हें स्टेशन से क्रॉस करने दिया जा रहा है। या फिर जब वह आधार कार्ड का इंतजाम कर के दोबारा आ रहे हैं तभी उन्हें जाने दिया जा रहा है।

इधर अधिकारियों का कहना है कि बुधवार को जिन ट्रेनों का रूट डायवर्ट किया गया था और जिन्हें आंशिक रूप से कैंसिल किया गया था। उन सभी ट्रेनों पर आज भी वही आदेश लागू रहेगा। रेल लाइन क्लीयर होने के बाद ही नया आदेश जारी करते हुए रेल का परिचालन इस रूट से किया जाएगा।

गया में मालगाड़ी हादसे का लाइव VIDEO:घाटी से उतरते हुए ब्रेक फेल, 150KM की स्पीड में 57 बोगियां पलटीं

गया-धनबाद रूट पर घाटी से उतरते समय एक मालगाड़ी का ब्रेक फेल हो गया। इससे मालगाड़ी की रफ्तार 150KM प्रति घंटे तक पहुंच गई। गुरपा स्टेशन से पहले इसे स्लिप साइडिंग करके रोकने की कोशिश की गई। इस दौरान कपलिंग टूटने से उसकी 57 बोगियां पलट गईं। वहीं इंजन एक बोगी को लेकर दौड़ता रहा। हालांकि बोगी रगड़ खाने और स्लिप साइडिंग की वजह से 400 मीटर दूर जाकर इंजन भी रुक गया। पूरी रिपोर्ट पढ़ने के लिए यहां क्लिक करिए

खबरें और भी हैं…

.



Source link