ओलंपियन निक्की प्रधान: Jharkhand News: Women hockey Olympian Nikki Pradhan got out of turn promotion in Railways:ओलंपियन निक्की प्रधान को रेलवे में मिला आउट ऑफ टर्न प्रमोशन

0
0


रांची।
दक्षिण पूर्व रेलवे की महाप्रबंधक अर्चना जोशी के अनुमोदन पर रांची रेल मंडल की महिला हॉकी खिलाड़ी निक्की प्रधान को आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देते हुए ओएसडी स्पोर्ट्स, ग्रुप बी (Gazetted) के पद पर प्रोन्नत किया गया है । निक्की प्रधान वर्तमान में रांची रेल मंडल में मुख्य यार्ड मास्टर के पद पर कार्यरत है। निक्की प्रधान रियो ओलंपिक 2016 और टोक्यो ओलंपिक 2020 में भारत का प्रतिनिधित्व कर चुकी है।

निक्की प्रधान को 13 मार्च 2012 को रांची रेल मंडल के परिचालन विभाग में नियुक्त मिली। दो ओलंपिक के अलावा इन्होंने मुख्यता अंडर-17 एशिया कप 2011 बैंकॉक, अंडर 21 एशिया कप 2012 बांग्लादेश, एशिया कप 2017 गिफू, एशियन गेम 2018 जकार्ता में भारत का प्रतिनिधित्व किया है। मंडल रेल प्रबंधक प्रदीप गुप्ता ने निक्की प्रधान के आउट ऑफ टर्न प्रमोशन पर हर्ष जताया एवं उन्हें बधाई तथा शुभकामनाएं दी।

सलीमा टेटे ने साल 2019 में दिया था रेलवे में योगदान
सलीमा टेटे, 6 नवंबर 2019 को रेलवे में योगदान देकर रांची रेल मंडल के वाणिज्य विभाग में टिकट निरीक्षक के रूप में कार्यरत हैं । इन्होंने सातवीं हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल विमेन हॉकी चैंपियनशिप 2017, आठवीं हॉकी इंडिया जूनियर नेशनल विमेन हॉकी चैंपियनशिप 2018, यूथ ओलंपिक 2019, अंडर 23 छठा राष्ट्रीय आमंत्रण टूर्नामेंट 2018 एवं टोक्यो ओलंपिक 2020 में शामिल रही हैं और अपने खेल से लोगों को प्रभावित किया है।

सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार टोक्यो ओलंपिक में भारतीय टीम की हिस्सा रहीं झारखंड की बेटी सलीमा टेटे को भी बहुत जल्द रेलवे आउट ऑफ टर्न प्रमोशन देने जा रही है। बता दें कि 12 अगस्त को रांची में टोक्यो ओलंपिक में भारतीय महिला हॉकी टीम में शामिल झारखंड की निक्की प्रधान और सलीमा टेटे को दक्षिण पूर्व रेलवे की ओर से सम्मानित किया गया था। तब ओलंपियन निक्की और सलीमा के सम्मान समारोह में मौजूद रांची के मंडल रेल प्रबंधक प्रदीप गुप्ता ने कहा था कि रेलवे की ओर से लंबे समय से खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने का काम किया जाता रहा है। इसी कारण देश के कई बड़े अंतराष्ट्रीय-राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी रेलवे से जुड़ कर खेल रहे है।

.



Source link