उच्चतम रैंक वाली महिला क्रिकेटर्स को हर साल मिलेगा करीब 1 करोड़ रुपये से ज्यादा | Highest ranked women cricketers will get more than Rs 1 crore every year

0
0


न्यूजीलैंड12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड (NZC) ने पुरुष और महिला खिलाड़ियों की सैलरी बराबर कर दिया है। अब पुरुष क्रिकेटरों के समान ही टेस्ट, वनडे और टी-20 मैचों की फीस महिला क्रिकेटरों को मिलेगी। इसको लेकर न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड और 6 बड़ी एसोसिएशन के बीच एग्रीमेंट भी हुआ है। यह अनुबंध 5 साल के लिए रहेगी। महिला क्रिकेटरों को 1 अगस्त से नए नियमों के तहत पैसे मिलने लगेंगे।

अब महिला खिलाड़ियों को टेस्ट के लिए मिलेंगे 8 लाख
नए नियम के लागू होने के बाद न्यूजीलैंड की महिला क्रिकेटरों को टेस्ट के लिए करीब 8 लाख, वनडे के लिए 3 लाख 17 हजार रुपये और टी-20 इंटरनेशनल के लिए करीब 2 लाख रुपये मिलेंगे। वहीं महिला क्रिकेटरों को नए अनुबंध का लाभ घरेलू टूर्नामेंट में भी मिलेगा। प्लंकेट शील्ड के लिए करीब एक लाख 30 हजार और फॉर्ड ट्रॉफी/हैलीबर्टन जॉनस्टोन शील्ड के मैच के लिए करीब 67 हजार रुपये मिलेंगे।

उच्चतम रैंक को मिलेंगे हर 1.29 करोड़ रुपये
एग्रीमेंट के तहत वेतन मिलता है, तो न्यूजीलैंड की उच्चतम रैंक वाली महिला क्रिकेटर्स को हर साल करीब 1.29 करोड़ रुपये भुगतान किए जाएंगे। 9वीं रैंक वाली महिला प्लेयर्स को करीब 1.17 करोड़ रुपये मिलेंगे। जबकि 17वीं रैंक प्लेयर्स को करीब 1.12 करोड़ रुपये मिलेंगे।

खिलाड़ी सोफी डिवाइन ने खुशी जताई
कप्तान सोफी डिवाइन ने कहा कि यह एग्रीमेंट महिला क्रिकेट के लिए एक गेम-चेंजर होगा। एक ही एग्रीमेंट में पुरुषों के साथ एक ही मान्यता प्राप्त होना बहुत अच्छा है।

खबरें और भी हैं…

.



Source link