आईसीआईसीआई होम फाइनेंस की दर्जी, बढ़ई, कार मैकेनिक, पेंटर के लिये सरल आवास रिण सुविधा – simple housing loan facility for tailor carpenter car mechanic painter by icici home finance

0
0


नयी दिल्ली, 13 अगस्त (भाषा) आईसीआईसीआई होम फाइनेंस ने शुक्रवार को कहा कि उसने खुद का काम करने वाले कामगारों और श्रमिकों के लिये जिनके पास अपनी आय बताने के लिये आयकर रिटर्न दस्तावेज नहीं होता है, स्थल पर ही सरल आवास रिण देने की सुविधा शुरू की है।

कंपनी ने वक्तव्य जारी कर कहा है कि उसने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ‘बिग फ्रीडम मंथ’ के तहत उन लोगों के लिये यह योजना शुरू की है जिनके पास अपने सपनों का घर खरीदने के लिये आवास रिण लेने के वास्ते आयकर रिटर्न जैसे दस्तावेज उपलब्ध नहीं होते हैं।

कंपनी ने कहा है कि बढ़ई, प्लंबर, इलेक्ट्रिशियन, दर्जी, पेंटर, आटो मैकनिक, आटो, टैक्सी ड्राइवर तथा अन्य इस योजना के तहत स्थल पर ही आवास रिण ले सकते हैं। उन्हें केवल अपना पैन कार्ड, आधार कार्ड और छह माह के बैंक खाते का ब्यौरा उपलब्ध कराना होगा।

आईसीआईसीआई होम फाइनेंस के प्रबंध निदेशक और सीईओ अनिरूद्ध कमानी ने कहा, ‘‘बिग फ्रीडम माह के दौरान हमारे स्थल पर ही आवास रिण की मंजूरी देने की सुविधा में कई तरह के आवास रिण की पेशकश होंगी .. हमारी प्रत्येक शाखा पर स्थानीय प्रतिनिधि होंगे जो कि कम से कम दस्तावेजों के साथ रिण उपलब्ध कराने में मदद करेंगे।’’

कंपनी ने कहा कि आवास रिण लेने वाले इस योजना में प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत ब्याज राशि में 2.67 लाख रुपये तक की सब्सिडी का लाभ भी उठा सकते हैं। निम्न आय वर्ग और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिये यह एक रिण से जुड़ी सब्सिडी योजना है।

.



Source link