अलीगढ़ की इगलास पुलिस ने की कार्रवाई, गैंगस्टर एक्ट के तहत अब जब्त करेगी संपत्ति | Aligarh’s Iglas Police has taken action, will now seize the property under the Gangster Act

0
0


अलीगढ़28 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एसएसपी कलानिधि नैथानी के निर्देश पर इगलास पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ की गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई

अलीगढ़ में गांजा और नशे का अवैध कारोबार करने वाले तस्करों के खिलाफ पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट की कार्रवाई की है। आरोपी गांजा तस्कर हैं और जिले में नशे का अवैध कारोबार चलाते हैं। इनके खिलाफ इगलास में कई नामजद मुकदमें दर्ज हैं।

एसएसपी के निर्देशानुसार इगलास थाना पुलिस ने दो आरोपियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट की धारा 2/3 के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है। दो आरोपी अलीगढ़ के देहलीगेट थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं। इनके खिलाफ इगलास में नामजद मुकदमें दर्ज हैं।

इन आरोपियों के खिलाफ दर्ज हुआ है मुकदमा

इगलास थाना प्रभारी विजय सिंह ने बताया कि दोनों अपराधी शातिर अपराधी हैं। यह कई अपराधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं। जिसके चलते देहलीगेट थाने के सराय मियां निवासी फईम उर्फ बावला पुत्र मैराज और जंगलगढ़ी के साजिद पुत्र रईस के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

पुलिस ने फईम को गैंग लीडर बनाया है, जबकि अन्य आरोपी साजिद गैंग का सदस्य है। फईम के खिलाफ इगलास थाने में चोरी, शस्त्र अधिनियम, एनडीपीएस एक्ट समेत कई धाराओं में मुकदमें दर्ज हैं। फईम के खिलाफ इगलास में 4 और साजिद के खिलाफ 2 नामजद मुकदमें हैं।

आरोपियों की संपत्ति की जाएगी कुर्क

दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के साथ ही पुलिस ने अब आरोपियों की संपत्ति का व्यौरा जुटाना शुरू कर दिया है। आरोपियों की संपत्ति की जानकारी होने के बाद इने गैंगस्टर एक्ट की धाराओं के तहत जब्त किया जाएगा, जिसके बाद इसकी नीलामी होगी।

अलीगढ़ में अभी तक गैंगस्टर के आरोपियों की 95 करोड़ रुपए से ज्यादा की चल और अचल संपत्ति जब्त की जा चुकी है और पुलिस की कार्रवाई लगातार आरोपियों के खिलाफ जारी है।

एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि आमजनों को भयमुक्त और अपराध मुक्त माहौल उपलब्ध कराने के लिए अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जा रही है। किसी भी अपराधी को बक्शा नहीं जाएगा।

खबरें और भी हैं…



Source link