अदालत ने एयर इंडिया, बिग बास्केट, डोमिनोज में डाटा लीक मामले में केंद्र से अपना रुख बताने को कहा – court asks center to explain its stand in air india big basket domino’s data leak case

0
0


नयी दिल्ली, 16 अगस्त (भाषा) दिल्ली उच्च न्यायालय ने ऑनलाइन मंच …. बिगबास्केट, डोमिनोज, मोबिक्विक और एयर इंडिया में कथित साइबर सुरक्षा सेंध तथा डाटा लीक मामले में दायर एक याचिका पर केंद्र सरकार से उसका रुख बताने को कहा है।

न्यायमूर्ति रेखा पल्ली ने केंद्र के अधिवक्ता को इस मामले में निर्देश लेने के लिए समय दिया है। फ्री सॉफ्टवेयर मूवमेंट ऑफ इंडिया के महासचिव वाई किरण चंद्रा की याचिका को सुनवाई के लिए 23 सितंबर को सूचीबद्ध किया गया है।

अदालत ने अपने 13 अगस्त के आदेश में कहा कि अधिवक्ता ने इस मामले पर निर्देश के लिए समय मांगा था। अब इस मामले की सुनवाई 23 सितंबर को होगी।

अपनी याचिका में चंद्रा ने कंप्यूटर इमरजेंसी रेस्पॉन्डेंट टीम-इंडिया (सीईआरटी-इन) को इस मामले की जांच शुरू करने तथा कथित डाटा सेंध की समीक्षा का निर्देश देने की अपील की है।

याचिकाकर्ता ने कहा कि उन्होंने सीईआरटी-इन को कई बार लिखित में बिग बास्केट, मोबिक्विक, डोमिनोज और एयर इंडिया के मंचों पर लाखों प्रयोगकर्ताओं के डाटा में सेंध की जानकारी दी है।

.



Source link