अंधविश्वास से लड़ाई एवं वैज्ञानिक चेतना फैलाने पर चर्चा | Discussion on fighting superstition and spreading scientific consciousness

0
0

नवादाएक घंटा पहले

नवादा में ज्ञान विज्ञान समिति जिला सम्मेलन श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल न्यू एरिया नवादा में संपन्न हुआ। सम्मेलन की अध्यक्षता 2 सदस्य अध्यक्ष मंडली ने की। जिसमें प्रोफेसर डॉ सुरेंद्र कुमार ने सम्मेलन का विधिवत उद्घाटन राज पर्यवेक्षक विनोद कुमार ने की ज्ञान विज्ञान समिति के महासचिव प्रोफेसर नरेशचंद्र शर्मा ने ज्ञान विज्ञान समिति के बारे में विस्तार से जानकारी दिया। उन्होंने अपने कार्य क्षेत्र शिक्षा स्वास्थ्य बेरोजगारी संविधान और जनतंत्र पर हमले के खिलाफ विस्तार पूर्वक सम्मेलन में 4 वर्षों के कार्यों का उल्लेख विस्तार से किया गया है।

सचिव उमेश प्रसाद ने कहा कि पिछड़े जिले पर नीति आयोग द्वारा हुए कार्यों का कोरोना काल में जनता के बीच क्या कुछ सुविधा मिलेगी इसकी भी चर्चा की गई। वही ऑनलाइन क्लास की चर्चा के साथ-साथ कोरोना फैलने से रोकने एवं बाहर से लौट रहे मजदूरों के खाने एवं में रहने की व्यवस्था में मदद दी लोगों को सही तरीका से नहीं मिला इस पर भी चर्चा की गई।

पुष्पा कुमारी ने कहीं की डायन के आरोप में अक्सर गांव में अंधविश्वास में महिलाओं की पिटाई की जाती है। इस डायन का मामला अक्सर देखने को मिलता है। लोगों को ज्ञान विज्ञान समिति के द्वारा टीम गठन का लोगों के बीच जागरूकता भी किया जाएगा।

खबरें और भी हैं…

.



Source link